How To Make Classic Vanilla Cake. कैसे क्लासिक वेनिला केक बनाने के लिए . - QuickWave

Sponsor

Post Top Ad

Responsive Ads Here
How To Make  Classic Vanilla Cake. कैसे क्लासिक वेनिला केक बनाने के लिए .

How To Make Classic Vanilla Cake. कैसे क्लासिक वेनिला केक बनाने के लिए .

Share This
How To Make  Classic Vanilla Cake. कैसे क्लासिक वेनिला केक बनाने के लिए .


क्लासिक सफेद और पीले केक से जर्मन चॉकलेट, शैतान का भोजन, और लाल मखमल केक से, हमारे बहुत प्यारे केक में से कई एक ही विधि पर भिन्नता हैं: बल्लेबाज मक्खन को पीटने या शराबी तक शर्करा से शुरू होता है।

ये केक को कभी-कभी क्रीमयुक्त केक के रूप में भेजा जाता है (क्योंकि मक्खन और चीनी एक साथ "क्रीमयुक्त" होता है)। क्रीमयुक्त केक अक्सर परत केक होते हैं - जश्न मनाने के लिए पर्याप्त लम्बे सुंदरता दिखती हैं।

यहां दिए गए सुझाव आपको एक क्रीमयुक्त परत केक को परिपूर्ण करने में मदद करेंगे यदि आप जानना चाहते हैं कि एक केक को कैसे सेंकना है जो कि क्रीमयुक्त केक नहीं है, तो इस लेख के अंत में दिए गए लिंक को छोड़ दें, कैसे एन्जिल भोजन, पाउंड केक, स्पंज केक, और चीज़केक बनाने के लिए।
चरण 1: एक नुस्खा चुनें

यहां कुछ क्लासिक केक व्यंजन हैं:

• क्लासिक वनीला केक

• चॉकलेट मक्खन फ्रॉस्टिंग के साथ पीले केक

• लाल मखमली केक

• जर्मनी का चॉकलेट केके

• डेविल के फूड केक

यदि आप जानना चाहते हैं कि जन्मदिन के लिए विशेष रूप से केक बनाने के लिए, हमारे सर्वश्रेष्ठ जन्मदिन के केक व्यंजनों को ब्राउज़ करें।

चरण 2: सही बेकिंग पैन चुनें
सरल, मजबूत, सिंगल-वॉल एल्यूमीनियम पैन, नॉनस्टीक कोटिंग के साथ या बिना, परिपूर्ण केक पैन हैं। अन्य बातों को ध्यान में रखें:

• अंधेरे या चमकदार? हम नाजुक, सुनहरा crusts के साथ केक के लिए चमकदार धूपदान पसंद करते हैं। यदि आप अंधेरे या नीरस-भरा पैन का उपयोग करते हैं, तो ओवन के तापमान को 25 डिग्री सेल्सियस से कम कर दें और ओवरब्रॉन्गिंग को रोकने के लिए 3 से 5 मिनट के लिए दान करें।

• आकार और आकार कई व्यंजनों में या तो 8x1-1 / 2-inch या 9x1-1 / 2-इंच गोल पैन के लिए कॉल करते हैं। आप उन्हें एकांतर रूप से उपयोग कर सकते हैं, लेकिन 8 इंच के पैन में पकाए हुए केक को आम तौर पर 5 से 10 मिनट तक पकाते समय की आवश्यकता होती है। स्क्वायर और गोल पैन का इस्तेमाल एकांतर रूप से किया जा सकता है, जब तक वे नुस्खा में कहा जाता है।

चरण 3: कमरे के तापमान तक पहुंचने की अनुमति दें

कई व्यंजनों के लिए एक विशिष्ट समय के लिए कमरे के तापमान पर खड़े होने के लिए कुछ सामग्री, जैसे अंडे और मक्खन की आवश्यकता होती है। यह अतिरिक्त समय मक्खन अन्य अवयवों के साथ अधिक आसानी से मिश्रण करने की अनुमति देता है; इस तापमान पर अंडे आपके केक को अधिक मात्रा देगा। (खाद्य सुरक्षा कारणों के लिए, अंडे को कमरे के तापमान पर नुस्खा में निर्दिष्ट से अधिक समय तक नहीं छोड़ें)।

टिप: मक्खन के मक्खन के लिए बुलाया जाता है जब कभी पिघला हुआ मक्खन का उपयोग न करें - यह आपके केक की बनावट को बर्बाद कर देगा।

चरण 4: पैन तैयार करें

यदि आपका नुस्खा पैरों को छीलने और भरने के लिए कहता है, तो पैन के किनारों के ऊपर, कोनों और 1 इंच तक समान रूप से छोटा या मक्खन (या नॉनस्टिक खाना पकाने स्प्रे) को समान रूप से फैलाने के लिए पेपर तौलिया या पेस्ट्री ब्रश का उपयोग करें। पैन में थोड़ा आटा छिड़क; पैन को टैप करें ताकि आलू में सभी छिद्रित सतहों को कवर किया जा सके। सिंक में किसी भी अतिरिक्त आटा को टैप करें।

यदि एक नुस्खा मोम या चर्मपत्र कागज के साथ पैन को ढंकने के लिए कहता है, तो पेनल पर पैन रखें और उसके आधार के आसपास एक पेंसिल के साथ ट्रेस करें। ट्रेस्ड लाइन के अंदर ही कट करें; पेपर के साथ हल्के भूले हुए पैन के नीचे की रेखा, किसी भी झुर्रियों या बुलबुले को चौरसाई करना। जब तक अन्यथा निर्दिष्ट नहीं किया जाता है, तेल के रूप में निर्देशित दिशा में पैन और आटे का आटा।

युक्ति: चॉकलेट केक के लिए, पैन को कोट के आटे के बजाय कोको पाउडर का उपयोग करें। कोको पाउडर चिपके को रोकता है और केक के स्वाद को बढ़ाता है, और के निशान को पैन से बाहर निकलने के बाद इसके निशान स्पष्ट नहीं होंगे

चरण 5: सही तापमान के लिए पहले से गरम ओवन।
जब एक केक बहुत तेज़ हो जाता है, तो यह सुरंगों और दरारें विकसित कर सकता है; एक जो भी धीरे धीरे मोटा हो सकता है मोटे हो सकता है कम से कम 10 मिनट के लिए अपना ओवन प्रीहेट दें और यह सुनिश्चित करने के लिए ओवन थर्मामीटर का उपयोग करें कि यह उचित तापमान तक पहुंचता है

चरण 6: शुष्क सामग्री को एक साथ मिलाएं

ये आमतौर पर आटा, बेकिंग पाउडर और / या सोडा, नमक, और कभी कभी कोको पाउडर और / या मसालों शामिल होते हैं।

चरण 7: मक्खन और चीनी को मिलाएं

प्रकाश, निविदा बनावट के साथ एक केक बनाने के लिए कैसे सोच रहा है? एक महत्वपूर्ण कदम यह सुनिश्चित करना है कि मक्खन (या छोटा, यदि नुस्खा में निर्दिष्ट) और चीनी पूरी तरह से संयुक्त है। ऐसे:

• मध्यम से उच्च गति पर एक इलेक्ट्रिक मिक्सर का उपयोग करना, मक्खन को लगभग 30 सेकंड तक हराया आम तौर पर, एक स्टैंड मिक्सर को इस चरण के लिए एक मध्यम गति की आवश्यकता होती है, जबकि एक हाथ मिक्सर को उच्च गति की आवश्यकता होती है।

• छोटी मात्रा में चीनी जोड़ें, एक समय में लगभग 1/4 कप, मध्यम गति पर पिटाई करें आवश्यक रूप से कटोरे के किनारों को परिमार्जन करें थोड़ा सा द्वारा चीनी को थोड़ा जोड़कर मिश्रण में अधिक हवा को शामिल किया जाता है।

• मध्यम गति पर मिश्रण को तब तक मारो जब तक कि यह संयोजित न हो और इसमें हल्का, शराबी बनावट हो। पिटाई करते समय कभी-कभी कटोरे को खिसकाना

चरण 8: एक समय में अंडे जोड़ें

एक अंडे को कस्टर्ड कप में तोड़ो; कप में छोड़ने वाले किसी भी शैल के टुकड़े को त्याग दें अंडे को मक्खन-चीनी मिश्रण में जोड़ें और अच्छी तरह से हरा दें शेष अंडों के साथ दोहराएं, हर अतिरिक्त के बाद अच्छी तरह से पिटाई करें

चरण 9: वैकल्पिक रूप से आटा मिश्रण और तरल जोड़ें

मक्खन-अंडे-चीनी के मिश्रण में कुछ आटे का मिश्रण और कुछ दूध (या नुस्खा में निर्दिष्ट अन्य तरल) को जोड़ने के लिए वैकल्पिक, प्रत्येक अतिरिक्त होने के बाद कम होने पर, जब तक कि संयुक्त न हो। आटा मिश्रण के साथ शुरू और अंत।

युक्ति: इस स्तर पर अधिक मात्रा में मत करना, क्योंकि यह खत्म हो जाने वाले केक में लम्बी, अनियमित छेद पैदा कर सकता है।

चरण 10: केक के बल्ले को तैयार धूपदान और सेंकना में डालें

बेकिंग पैन के बीच समान रूप से बल्लेबाज को विभाजित करें। एक भी परत में बल्लेबाज को फैलाने के लिए ऑफसेट मेटल स्पैटुला का उपयोग करें पैन के किनारे तक इसे फैलाना सुनिश्चित करें

नुस्खा दिशाओं के अनुसार सेंकना केक।

चरण 11: दान के लिए केक की जाँच करें

आप एक केक कैसे बनाते हैं जो नम है, सूखा नहीं है? इसे ज़्यादा ज़्यादा से बचने से बचें कम से कम बेकिंग समय के बाद जलते या उससे अधिक जलने से बचने के लिए दान के लिए केक की जाँच करना शुरू करें। केक के केंद्र के निकट एक लकड़ी के दांतों की पट्टी डालें यदि चयन साफ ​​हो जाता है, तो केक किया जाता है।

कदम 12: केक कूल

10 मिनट के लिए पिंस में केक शांत रखें।

पैन से निकालने के लिए, केक के किनारों के चारों ओर एक चाकू चलाने के लिए इसे पक्षों से ढीला करें केक के शीर्ष पर एक तार रैक रखें, और केक और पैन फ्लिप करें केक के किनारों को नहीं फाड़ना सावधान रहना, केक से पैन निकालना यदि आप मोम या चर्मपत्र कागज का इस्तेमाल करते हैं, तो केक से पेपर को धीरे से छील कर दें।

केक को पूरी तरह शांत करने दें (लगभग 1 घंटे)। जब आप केक बनाते हैं तो यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि यह केक फर्म को मदद करता है, जिससे आप इसे ठंढ के रूप में तोड़ने या आंसू होने की संभावना कम करते हैं। यह फ्रॉस्टिंग को पिघलने से रोकता है जैसा कि आप इसे फैलाते हैं।

13 कदम: केक इकट्ठा

अपने frosting में crumbs से बचने के लिए, पेस्ट्री ब्रश के साथ केक परतों को ब्रश करने से पहले ब्रश करें। पहली परत पर 1/2 कप frosting के बारे में फैला है, तो ध्यान से अगले परत के साथ शीर्ष। केक इकट्ठा होने तक दोहराएं।


चरण 14: फ्रॉस्टिंग के पहले कोट को लागू करें

पक्षियों और केक के ऊपर frosting की एक बहुत पतली परत फैलाने के द्वारा एक "टुकड़ा कोट" जोड़ें। यह प्रारंभिक कोट को सही दिखने की ज़रूरत नहीं है - यह केवल एक टुकड़े के टुकड़े को फ्राईस्टिंग की अंतिम परत से बाहर रखने का एक तरीका है।

केक को frosting की अंतिम परत जोड़ने से पहले स्थापित करने के लिए 30 मिनट के लिए खड़े हो जाओ।

चरण 15: केक को frosting समाप्त

ओफ़्सेट स्पैटुला या टेबल चाकू का उपयोग करते हुए, उदारता से शेष फ्रॉस्टिंग को ऊपर के ऊपर और केक के किनारों पर फैलाया जाता है, आप जाने के दौरान घूमते हुए। एक बार केक को पाले से छू लिया जाता है, वापस जाओ और वांछित के रूप में अधिक झुमके जोड़ो। 2 घंटे के भीतर केक परोसें, या स्टोर करने के लिए ठंडा करें।


No comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Pages