Auto Expo 2018: Maruti Suzuki Swift, all you need to know - QuickWave

Sponsor

Post Top Ad

Responsive Ads Here
Auto Expo 2018: Maruti Suzuki Swift, all you need to know

Auto Expo 2018: Maruti Suzuki Swift, all you need to know

Share This
ऑटो एक्सपो 2018: मारुति सुजुकी स्विफ्ट, आपको केवल जानने की ज़रूरत है.
Prices have not yet been announced but we expect the 2018 Swift to start from Rs 5.0 lakh upwards, ex-showroom. Maruti has stated that the prices will be announced at the 2018 Auto Expo.

स्विफ्ट का आधिकारिक तौर पर पहले से ही अनावरण किया गया है। मारुति सुजूकी ने अभी तक अपनी कीमतों की घोषणा नहीं की है और ऑटो एक्सपो में अपनी कीमत बताई है। हालांकि, मारुति सुजुकी ने 11 हजार रुपये की टोकन राशि के लिए 2018 स्विफ्ट की बुकिंग शुरू करना शुरू कर दिया है। कार को आधिकारिक रूप से लॉन्च नहीं किया गया है और डिलीवरी की अवधि पहले ही 6-8 सप्ताह तक बढ़ा दी गई है।

2018 स्विफ्ट 2005 में इसकी शुरूआत के बाद से चौथा-जन मॉडल होगा और तब से इंडो-जापानी लाइनअप के बेस्टसेलर का एक हिस्सा था जिसमें अल्टो, वैगन आर और डेज़र भी शामिल है।


नया स्विफ्ट पिछले मॉडल से एक ही इंजन चश्मा लेगा, एक 1.3-लीटर डीडीआईएस डीजल मल्टीजेट जिसे बीएस 4 मानदंडों का पालन करने के लिए फिएट से प्राप्त किया गया था और एक 1.2 लीटर पेट्रोल के सीरीज इंजन को पांच स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया था। यहां नई बात यह है कि मारुति अपने ऑटो गियर छिट्र ट्रांसमिशन (एजीएस) को नई स्विफ्ट के साथ भी पेश कर रही है। कार LXi / LDi, VXi / VDi, ZXi / ZDi, और ZXi + / ZDi + वेरिएंट में दी जाएगी।

नए मॉडल को एक नया शरीर प्राप्त होता है, जो HEATTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित नया आधार होता है, जो नए बालेनो को भी लागू करता है, जिससे कार स्थिर और अधिक स्थिरता के साथ कार ईंधन कुशल बनाता है।

बाहरी पर, 2018 स्विफ्ट को एलईडी डिज़ायर के समान एलईडी प्रोजेक्टर और डीआरएलएल के साथ नए हेडलाइट मिले। स्विफ्ट को एक ताज़ा जंगला और एक नया बम्पर भी मिलता है साइड प्रोफाइल में बदलाव होते हैं क्योंकि सी-फिलर अब ब्लैक क्लैडिंग हो जाता है, और नए दरवाज़े के खंभे पर भी व्यवस्थित होता है। पीछे नए लैंप और एक नया भरपूर भी मिलता है।

आंतरिक मोर्चे पर, स्विफ्ट को एक नया कंसोल, एक नया टचस्क्रीन इंफुटमेंट सिस्टम मिलता है जो एप्पल कार्पले और एंड्रॉइड ऑटो और नए नियंत्रणों के साथ संगत है। इसके अलावा ताज़ा भी स्टीयरिंग व्हील है, जो वर्तमान में जनरल डिज़ायर जैसा फ्लैट-तराशी-इश इकाई है।


कीमतें अभी तक घोषित नहीं की गई हैं लेकिन हमें उम्मीद है कि 2018 स्विफ्ट को 5.0 लाख रुपए से ऊपर, एक्स-शोरूम से शुरू होगा। मारुति ने कहा है कि कीमत 2018 ऑटो एक्सपो में घोषित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Pages